Tuesday 9 August 2016

Blog Ko Monetize Karke Kamaye Paise (4 Methods) Part-2

Blog Ko Monetize Karke Kamaye Paise (4 Tarike) Part-2
Sabhi blogger search karte hai ek acha way jisse earning/paise jyada-se-jyada kamaye jaye. me apko 4 essi tips btaunga jisse aap apne blog/website ko monetize kar sakoge. yadi aap or jyada blogging se paise kamane ki ummid karte hai toh aap ye kar sakte hai. bas niche diye gaye tips ko follow kare apko blogging se aur jyada paisa mil sakta hai.
Humne purane post me btaya tha ki blog se paise kaise kamaye. bas ussi ko aaj hum continue karenge or paise kamane ke Four method aur btayenge. jisse aap big income banaa sakoge. chaliye niche diye gaye methods ko follow kariye.

#4 Way to Monetize Your Blog in Hindi:

#1. Ebooks (Make Money):

Ebooks (Make Money) in Hindi
Ebook likh kar kuch paise kamaye jaa sakte hai. apke blog ke madyam se selling ke liye offering kar sakte hai. Ebook blogger ke liye vishesh rup se successful rahe hai. jo apke readers hai wo jaante hi honge ki aap jis field me ho us field me expert ho toh bas apko itna hi karana hai apni ebook ko apne blog me advertise karana hai baki aap apni success dekh sakte ho.

#2. Ask for Donations (Make Money):
Ask for Donations - Make Money
Aap pasand nahi karte apne blog me advertisement ko toh apke liye donation option sahi rahega. kayi blogger donation button ko add karte hai. kyoki aap bina advertisement lagaye paise kamate hai jo reader chahata hai ki apki website nirantar chalati rahe wo apko donation ke rup me mudtra/paise deta hai. apne blog ke reader ko ask kare ki blog ko chalate rahane ke liye aap hume donation kare or continue humare new or latest tricks and tips ko padate rahe or laabh utaye. aap asani se PayPal Donate Button lagaa sakte hai yaha saral tarika hai jisse reader ko or apko koi tarah ki problem nahi ayegi len-den karane me.
#3. Become a Professional Blogger (Make Money):
Become a Professional Blogger (Make Money)
Agar aap ache likte hai or ache graphics banate hai toh aap gar baithe professional blogger ban sakte hai. bahut sari website hai jo apko ye opportunity de sakti hai ki aap write kare humare website me ya fir graphics banaye humare website me or iske badale me humse paise le lee. par apse pahale sample mangenge ki apka actual work kesa hai agar unko pasand aa gya toh samaj lo aap paise kamane se kahi nahi chukoge.
#4. Publish Posts and Reviews for Pay (Make Money):
 Publish Posts and Reviews for Pay (Make Money)
Ye bahut acha way hai jisse aap sponsored reviews se blogging karte huwe paise bana sakte hai. par iske liye apki website/blog ki search ranking achi honi chahiye or google indexing me bhi honi chahiye kyoki companies google par search karti hai or yah bhi dekhati hai ki kis blogger ka response acha aata or kis blogger ke visitor ache hai. konsa blogger humare product ko ache se review kar sakta hai or kaha se acha suggestion mil sakta hai. par apko isme kadi mahanet karani hogi kyoki hume directly nahi milta kahi se. ye toh companies dwara online marketer staff apko select karenge fir apko unke posts ko published karana hai. baaki paise ki discuss privately ho hi jayegi.
I Hope Apko Humara Article Pasand Aye Or Aap Apna Exprience Bhi Share Kare Or Agar Humara Article Apko Pasand Aya Ho Toh Comment Kare. Or Hume Aap Follow Bhi Kar Sakte Hai Facebook, Twitter, Pinterest, Mail etc...
Take Care & Enjoy !!!

1 comment: